Home अर्थनीति बाणिज्य

बाणिज्य

नक़ल से सावधान! खादी ब्रांड के नाम से बिक रहा है नकली कोरोना पीपीई किट,

"खादी" ब्रांड का नाम इस्तेमाल करके नकली पीपीई किट बेच रही हैं मुनाफाखोर कंपनियां,के वी आई सी कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा हैखादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के संज्ञान में ये आया है कि कुछ बेईमान व्यावसायिक कंपनियांव्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट का निर्माण और बिक्री कर रही हैं और धोखे से केवीआईसी केपंजीकृत ट्रेडमार्क ’खादी इंडिया’ का उपयोग कर रही हैं।

कोहरे की इन सूक्ष्म बूंदों से उपचार-रोक सकता है कोविड-19 का विस्तार!

कोहरे की इन सूक्ष्म बूंदों से उपचार-रोक सकता है कोविड-19 का विस्तार!इस मिस्ट चैंबर के भीतर की जाने वाली बौछार की महक स्वीमिंग पूल के क्लोरीन युक्त पानी की तरह होती हैकुछदिनों तक इस इकाई का परीक्षण एन सी एल, पुणे में किया जाएगासंक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह सैनिटाइजर इकाई अस्पतालों और अन्य संस्थागत निकायों में लगायी जा सकती है!

कोरोना महामारी से लड़ने पी एम केयर्स फंड में आपनी सामर्थ अनुसार दान करे- प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी!

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आपात स्थितियों में “प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष” “PM Cares Fund”  में उदारतापूर्वक दान करने की अपील!  ‘कोविड-19’ की महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है और इसके साथ ही विश्‍व भर में करोड़ों लोगों की स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा के लिए गंभीर चुनौतियां उत्‍पन्‍न कर दी हैं। भारत में भी कोरोना वायरस खतरनाक ढंग से फैलता जा रहा है और हमारे देश के लिए भी गंभीर स्वास्थ्य एवं आर्थिक चुनौतियां उत्‍पन्‍न कर रहा है। इस आपातकाल के मद्देनजर सरकार को आवश्‍यक सहयोग देने के उद्देश्‍य से उदारतापूर्वक दान करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को स्‍वेच्‍छा से अनगिनत अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं।

YES BANK सम्पूर्ण तैयार; आपने खाते धारको को पैसा वापस देने के लिए! कुछ महीनो में कॉर्पोरेट कर्जदारों से वापस मिलेंगे ८५०० करोर रुपये!

YES BANK सम्पूर्ण तैयार; आपने खाते धारको को पैसा वापस देने के लिए! कुछ महीनो में कॉर्पोरेट कर्जदारों से वापस मिलेंग ८५०० करोर रुपये!आगले ही कुछ महीनो में येस बैंक YES BANK को वापस मिल सकता है ८५०० करोर रुपये, कॉर्पोरेट कर्जदारों से!भारतीय रिज़र्व बैंक एवं केंद्रीय बिट मंत्रालय द्वारा उठाये गए आपातकालीन कदमो का लाभ येस बैंक को मिलते दिख रहा है! रिज़र्व बैंक गवर्नर श्री शक्तिकांत दास की अनुसार येस बैंक की किसी भी ग्राहकों को आपने पैसे उठाने में कोई भी असुविधा नहीं! मोदी सरकार की कड़े फैसले के बाद इस बैंक का शेयर की भाव ६ रुपये से ७० रुपये प्रति शेयर हो गया ! 

“हुनर हाट” बना “मेगा मिशन”, जरूरतमंद कारीगरों को मिली आर्थिक सशक्तीकरण-श्री नकवी !

“हुनर हाट” बना "मेगा मिशन" जरूरतमंद कारीगरों के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए-श्री मुख्तार अब्बास नकवी! श्री नकवी ने इंदौर में मध्य प्रदेश के राज्यपाल के साथ “हुनर हाट” का उद्घाटन किया!केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री, श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि देश भर में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जा रहे “हुनर हाट”, जरूरतमंद मास्टर कारीगरों और शिल्पकारों के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए एक “मेगा मिशन” साबित हुए हैं।

सूक्ष्‍म,लघु व् मझौले (एमएसएमई) कंपनियों को विश्व स्तरीय उत्पादन का प्रयास करे-पीयूष गोयल

सूक्ष्‍म, लघु व् मझौले (एम एस एम ई)कंपनियों को विश्व स्तरीय उत्पादन का प्रयास करना चाहिए - पीयूष गोयल ! समाज विकास संवाद! मुंबई, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग और रेलवे मंत्री, पीयूष गोयल ने कहा है कि सूक्ष्म, लघु और मझौले उपक्रमों (एम एस एम ई) के पास अपने छोटे आकार के कारण निर्यात बाजार की जरूरतो को बेहतर तरीके से पूरा करने तथा बाजारा के अनुकूल अपने में बदला लाने की बेहतर क्षमता है।

महाराष्ट्रातील दहानू येथे नवीन प्रमुख बंदर उभारण्याला केंद्रीय मंत्रिमंडळाची तत्वत: मंजुरी

महाराष्ट्रातील वाढवण येथे नवीन प्रमुख बंदर उभारण्याला केंद्रीय मंत्रिमंडळाची तत्वत: मंजुरीपंतप्रधान नरेंद्र मोदी यांच्या अध्यक्षतेखाली केंद्रीय मंत्रिमंडळाने महाराष्ट्रात डहाणूजवळ वाढवण येथे प्रमुख बंदर उभारायला तत्वत: मंजुरी दिली आहे. प्रकल्पाचा एकूण खर्च 65,544.54 कोटी रुपये असण्याची शक्यता आहे.वाढवण बंदर "लँड लॉर्ड मॉडेल" च्या धर्तीवर विकसित केले जाईल. प्रकल्पाची अंमलबजावणी करण्यासाठी जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) सह 50% किंवा त्याहून अधिक इक्विटी भागीदारीसह  प्रमुख भागीदार म्हणून 'स्पेशल पर्पज व्हेईकल' (एसपीव्ही)ची स्थापना केली जाईल.

मोदी सरकार की पहेल-१० रूपया सस्ता होगा पेट्रोल, देशभर में “मिथेनॉल ब्लेंडेड फ्यूल” लाने की जोरदार तैयारी!

मोदी सरकार की पहेल-१० रूपया सस्ता होगा पेट्रोल, देशभर में "मिथेनॉल ब्लेंडेड फ्यूल" लाने की जोरदार तैयारी!,मोदी सरकार देश भर में मिथेनॉल ब्लेंडेड फ्यूल बनाने पर एक बड़े प्रोजेक्ट की शुरुआत किया है, यदि मोदी सरकार को सफलता मिली तो सम्पूर्ण भारत भर में पेट्रोल की कीमत कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो जायेगा .केवल यही नहीं, प्रत्येक व्यक्ति का पेट्रोल पर खर्च 10 फीसदी तक कम भी  हो सकता है.इसी के साथ साथ सरकारी खजाने में 5000 करोड़ रुपये की बचत भी होगी;

पेट्रोल ,डीजल की कीमत ५ रूपया सस्ती-प्रधानमंत्री मोदी ने आवाम को दिया नवरात्री की बेहतरीन तोहफा!

पिछले कुछ महीनो से बढती हुई पेट्रोल व् डीजल के दाम बढ़ते बढ़ते आसमान को चुने लागा था , अंतर्राष्ट्रीय तेल बाज़ार में तेल की कीमत में भारी बृद्धि के बाद भारत सरकार को भी इसकी गहेरी मार लाग राहा था , उसके ऊपर जुर गया था पिछले UPA सरकार द्वारा बाज़ार में छोरा गया पेट्रो बांड की मूल्य चुकाने की बोझ

भारत बना बिजली, स्टील,गाड़ी व् मोबाइल उत्पादन में सर्वोत्तम-“न्यू इंडिया”का सपना हो रहा साकार!

"सबका साथ-सबका विकास" की नीति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनवरत प्रयास से देश विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है और भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। विश्व बैंक ने भी भारत के आर्थिक संकेतकों को बेहतर माना है।

जल्द ही 320 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनेगा भारत : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि भारत जल्द 320 लाख करोड़ रुपए की अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने वैश्विक निवेशक सम्मेलन मैग्नेटिक महाराष्ट्र कन्वर्जेस 2018 का उद्घाटन किया। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए ग्राउंड पर आयोजित इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने कहा

मुंबई शौपिंग फेस्टिवल – खरीदेगा मुंबई – जीतेगा मुंबई -पर्यटन मंत्री जय कुमार रावल

दुबई में प्रत्येक वर्ष में होने वाला दुबई शौपिंग फेस्टिवल्स की तरह भारत में पहेली वार आयोजित किया गया मुंबई शौपिंग फेस्टिवल!जनुवरी 12 से लेकर ३१ जनुवरी तक चलने वाला  मुंबई शौपिंग फेस्टिवल में आम मुंबईकरो को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की अभिज्ञता देने वाला होगा इस फेस्टिवल ! जिसका टैग लाइन है #MumBuyKar !

Most Read

“पारदर्शी कराधान – ईमानदार का सन्मान” प्लैटफ़ार्म का उदघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी जी!

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री, श्री नरेन्‍द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अति महत्वपूर्ण योजना की शुभारंभ करेंगे । सी बी डी टी ने हाल के वर्षों में प्रत्यक्ष करों में कई प्रमुख या बड़े कर सुधार लागू किए हैं।

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण! डॉ. स्वप्नील बी. मंत्री समाज विकास संवाद!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा! DIAT ने "AASHRAY" नाम के कोविद -19 रोगियों के लिए मेडिकल बेड आइसोलेशन सिस्टम विकसित किया है वर्तमान महामारी में, कोविड ​​19 संक्रमित रोगियों की निरंतर वृद्धि के कारण, बेड की संख्या की आवश्यकता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

फ़ेक सोश्ल मीडिया रैकेट से सावधान! सिंगर बादशाह ने फर्जी फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए खर्च किए 75 लाख रुपये!

सिंगर बादशाह फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स रैकेट केस! रप्पर ने खर्च किया 75 लाख रुपये,  अपनी म्यूजिक विडियो प्रमोशन के लिए! आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि सनसनीखेज सोशल मीडिया रैकेट में अपनी जांच जारी रखते हुए, फर्जी 'अनुयायियों और पसंद' बनाने से जुड़े मुंबई पुलिस ने रैपर आदित्य सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह सहित कम से कम 20 प्रमुख हस्तियों की जांच की है।