Home भारतीय रेल ट्रवेल्स

ट्रवेल्स

Merry Christmas is here! But How do we express our New Year Holiday Wishes!

Merry Christmas is here! But How do we express our New Year Holiday Wishes! Come December & It’s party time! No Religion world over bars its folks from celebrating one of the biggest festivals on earth. The festivals of Christmas eve filled with nostalgic Joy of Santa clause bringing bag full of Christmas gifts, the sight of Santa clause paintings, the beauty of shops being decorated with Christmas trees and brightly shining lamps, with children’s busy drawing their Xmas trees fills this specific holiday session with adult folks having nostalgic memoir oozing out from childhood memory album.

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी नाशरी सुरंग  : नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाइवे-44 पर स्थित चेनानी-नाशरी सुरंग का नाम डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह श्यामा प्रसाद के लिए हमारी विनम्र श्रद्धांजलि है। कश्मीर के लिए एक 'राष्ट्र एक झंडा मुद्दे पर लड़ी गई उनकी लड़ाई ने राष्ट्रीय एकीकरण में बहुत योगदान दिया है।

महानगरीय क्षेत्रों में ट्रैफ़िक समस्या का उत्तर खोजें- लोकसभा में सांसद गोपाल शेट्टी की आह्वान!

मुंबई, उपनगरों और मुंबई आसपास के इलाकों में बढ़ते यातायात का मुद्दा दिन-प्रतिदिन उग्र होता जा रहा है।इस विषय पर, उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी ने संसद में, महानगरीय क्षेत्रों में बढती ट्रैफ़िक समस्या का मुद्दा प्रस्तुत किया। महानगरीय क्षेत्रों में ट्रैफ़िक समस्या का उत्तर खोजें- लोकसभा में सांसद गोपाल शेट्टी की आह्वान!

नाम में भी क्या रखा- एंबुलेंस में जन्मा बेटा- तो माता-पिता ने नाम रखा- श्रीमान 108 गुप्ता !

नाम में भी क्या रखा- एंबुलेंस में जन्मा बेटा- तो माता-पिता ने नाम रखा- श्रीमान 108 गुप्ता ! सिविल अस्पताल के सामने पहुंचने पर भी ट्रैफिक

पेट्रोल ,डीजल की कीमत ५ रूपया सस्ती-प्रधानमंत्री मोदी ने आवाम को दिया नवरात्री की बेहतरीन तोहफा!

पिछले कुछ महीनो से बढती हुई पेट्रोल व् डीजल के दाम बढ़ते बढ़ते आसमान को चुने लागा था , अंतर्राष्ट्रीय तेल बाज़ार में तेल की कीमत में भारी बृद्धि के बाद भारत सरकार को भी इसकी गहेरी मार लाग राहा था , उसके ऊपर जुर गया था पिछले UPA सरकार द्वारा बाज़ार में छोरा गया पेट्रो बांड की मूल्य चुकाने की बोझ

भारत के छाव में आओ-आपने पूर्वजों के गाँव-विदेश में बसे भारतीय को मूल से जुरने का आह्वान !

सदियों से आक्रांत भारत देश केवल पार्थिव सम्पद को ही नहीं खोया था , वल्कि , इसके सबसे अनमोल धन मानव सम्पद को भी भारत माता के सिने से छिना गया था इन विदेशी लुटेरों के द्वारा

रेल-रोड नहीं अब जल परिवहन का है जमाना, 2022 के बाद के भारत की करें कल्पना-मुंबई में बोले मोदी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक नगरी मुंबई में कई परियोजनाओं का तोहफा लेकर पहुंचे। वहीं नवी मुंबई हवाई अड्डे का भूमिपूजन करने के बाद प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

नए साल में बदल जाएगी मुंबई की जातायात की तस्वीर!

नए साल का आगाज मुंबईकरों के लिए एक नहीं बल्कि कई खुशियों की सौगात लेकर आएगा। इसमें सबसे ज्यादा राहत ट्रैफिक की समस्या से मिलेगी, क्योंकि चुनावी साल होने के कारण सरकार एक नहीं कई ट्रैफिक सुविधाओं की एक साथ शुरुआत करेगी।

रेल यात्री अब भीम एप से निकाल सकते ऑनलाइन टिकट, यात्रिओ के लिए लकी ड्रा

भारतीय रेलवे अब डिजिटल भारत की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है। ऑनलाइन टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए नई सुविधा पेश की है। अब ऑनलाइन यूजर्स भीम एप और यूपीआई एप के जरिए रेल टिकट भी बुक कर पाएंगे। इसी के साथ रेलवे ने यात्रियों के लिए एक लकी ड्रा स्कीम की पेशकश भी की है। इसमें पांच यात्रियों को रेल टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा।

अरब सागर में भयानक तूफान ओखी का खतरा

तमिलानाडु और केरल में हाहाकार मचाकर 16 लोगों की बलि लेने वाले ओखी चक्रवात के बादल अब अरब सागर में तैयार हो गए हैं। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि ये बादल मुंबई के समुद्र तट से दक्षिण दिशा में एक हजार किलोमीटर की दूरी पर है। इन चक्रवाती बादलों की वजह से मुंबई सहित कोकण में तेज हवाएं चलेंगी और बारिश हो सकती है।

जल्द ही 10 रुपये में एयर कंडीशन ट्रेन की सवारी संभव हो सकती है !

अगर सब कुछ ठीक-ठाक चला तो मुंबई के यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने जनवरी 1 तारीख से एयर कंडीशन ट्रेन की सर्विस शुरू करने जा रहा है शुरुआती दौर पर यह ट्रेन विरार से चर्चगेट के बीच चलेगी सुबह के पिक आवर में 8 ट्रेन एवं शाम को भी गर्दी के दरमियान 8 ट्रेन चलेगी !

सागर की सैर पर निकलीं भारतीय नौसेना की छह बेटियांं

भारतीय नौसेना की महिला टीम दुनिया की सागर परिक्रमा पर निकली। देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे देश के लिए ऐतिहासिक दिन करार दिया।रक्षामंत्री ने बोट पूल के पास से आईएनएस मंडोवी से भारतीय नौसेना के इस तरह के पहले अभियान 'नविका सागर परिक्रमाÓ को हरी झंडी दिखाई।

Most Read

“पारदर्शी कराधान – ईमानदार का सन्मान” प्लैटफ़ार्म का उदघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी जी!

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री, श्री नरेन्‍द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अति महत्वपूर्ण योजना की शुभारंभ करेंगे । सी बी डी टी ने हाल के वर्षों में प्रत्यक्ष करों में कई प्रमुख या बड़े कर सुधार लागू किए हैं।

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण! डॉ. स्वप्नील बी. मंत्री समाज विकास संवाद!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा! DIAT ने "AASHRAY" नाम के कोविद -19 रोगियों के लिए मेडिकल बेड आइसोलेशन सिस्टम विकसित किया है वर्तमान महामारी में, कोविड ​​19 संक्रमित रोगियों की निरंतर वृद्धि के कारण, बेड की संख्या की आवश्यकता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

फ़ेक सोश्ल मीडिया रैकेट से सावधान! सिंगर बादशाह ने फर्जी फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए खर्च किए 75 लाख रुपये!

सिंगर बादशाह फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स रैकेट केस! रप्पर ने खर्च किया 75 लाख रुपये,  अपनी म्यूजिक विडियो प्रमोशन के लिए! आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि सनसनीखेज सोशल मीडिया रैकेट में अपनी जांच जारी रखते हुए, फर्जी 'अनुयायियों और पसंद' बनाने से जुड़े मुंबई पुलिस ने रैपर आदित्य सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह सहित कम से कम 20 प्रमुख हस्तियों की जांच की है।