Home राजनीति सुरक्षा

सुरक्षा

नए स्वास्थ्य चेतावनी की चित्र अधिसूचित किये गए  निर्दिष्ट तंबाकू उत्पादों के पैक के लिए!

नए स्वास्थ्य चेतावनी की चित्र अधिसूचित किये गए  निर्दिष्ट तंबाकू उत्पादों के पैक के लिए!निर्देश की उल्लंघन पर होगी कठोर कारवाईभारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पादों (पैकेजिंग और लेबलिंग)नियम 2008 में संशोधन करके 13 अप्रैल 2020 को जारी जीएसआर 248(ई) के माध्यम से सभी तंबाकू उत्पाद पैक के लिएनिर्दिष्ट स्वास्थ्य चेतावनी के नए सेट अधिसूचित किये हैं।संशोधित नियम 01 सितंबर 2020 से लागू होंगे।

आरोग्य सेतु ‘AarogyaSetu’ मोबाइल एप्प आपको जानकारी देगी आपके आसपास के कोरोना संक्रमन की खतरा के बारे में!

आरोग्य सेतु 'AarogyaSetu' मोबाइल एप्प आपको जानकारी देगी आपके आसपास के कोरोना संक्रमन की खतरा के बारे में!केंद्रीय सरकार द्वारा आम जनता को आसपास के कोरोना संक्रमित ब्यक्तियों के बारे में लेटेस्ट जानकारी अर्थात मौजूदा स्थिति की जानकारी देने के लिए एवं उनके आसपास के संभावित संक्रमण की अत्यावश्यक सुचना देने के लिए एक अति आवश्यक मोबाइल एप्प आरोग्य सेतु का लांच कर दिया है!

निजामुद्दीन में इस्लामी “तबलिघी जमात” के कट्टरपंथी मनमानी के चलते भारत में फ़ैल रहा है “कोरोना का आतंक”!

निजामुद्दीन में इस्लामी तबलिघी जमात के कट्टरपंथी मनमानी के चलते भारत में फ़ैल रहा है कोरोना का आतंक! केंद्रीय कैबिनेट सचिब ने किया आपातकालीन वैठक!दिल्ली की निजामुद्दीन इलाको में पिछले मार्च के महीनो से चल रहे कट्टरपंथी इस्लामी संगठन "तबलिघी जमात" के "मरकज़" नामकधर्मीय जमाएत, इस जमाएत में भारत के बिभिन्न राज्य सहित दुनिया भर के मलेशिया , इंडोनेशिया , सौदी अरब सहित बिभिन्नदेशो के करीब दस हज़ार से ज्यादा लोग हुए थे इक्कट्ठा!इसी जमाएत में विदेश से विशेषतः मलेशिया से आये हुए ज्यादातर मौलाना थे कोरोना की महामारी से संक्रमित!इन विदेशी मौलानाओ के चलते देश भर से एकत्रित हुए तबलिघी जमात के लोगों में फैला भारी संख्या में कोविद १९ की संक्रमण!

प्रधानमंत्री का कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए आह्वान! जनता कर्फ्यू  “JANTA CURFEW” का! 

प्रधानमंत्री का कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए आह्वान किया जनता कर्फ्यू  "JANTA CURFEW" का! चीन से फैले हुए कोरोना वायरस द्वारा संक्रमित बीमारी सम्पूर्ण विश्व भर में आपना भयंकर तांडव दिखाने के बाद; अब रुख कर लिया है भारत सहित दक्षिण एशिया के देशों की और!भारत में अब तक इस कोविद १९ जिबाणु द्वारा संक्रमित बीमार लोगों की संख्या लगभग ढाई सौ (२५०) पहुच चूका है!अर्थात इस बिमारी ने अब तक भारत में आपने तांडव का भयंकर रूप दिखा नहीं पाया है!परन्तु; यदि प्रत्येक देश् वासी  आगले हफ्ता से दस दिन तक एकजुट होकर इस बीमारी से खुद को बचने के लिए, एवं  साथ ही साथ इस कोरोना संक्रमण को फैले ने से रोक ने के लिए कठोर नियम , सावधानी व् संयम का पालन नहीं करते है ,तो फिर , भारत में भी भारत सहित सार्क देशो में इस जानलेवा महामारी आपनी मौत का तांडव दिखा सकता है!

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शांति और भाईचारा बनाए रखने का अपील-दिल्ली की उत्तेजक स्थिति की विस्तृत समीक्षा किया!

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शांति और भाईचारा बनाए रखने का अपील-दिल्ली की उत्तेजक स्थिति की विस्तृत समीक्षा किया!प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शांति और भाईचारा बनाए रखने का अपील- दिल्ली की उत्तेजक स्थिति की विस्तृत समीक्षा किया!प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के विभिन्न भागों में उत्पन्न गंभीर स्थिति की सविस्तार समीक्षा की है।

भारतीय वायु सेना एवं ब्रिटिश रॉयल एयर फोर्स के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास इन्द्रधनुष की शुरुआत!

भारतीय वायु सेना एवं ब्रिटिश रॉयल एयर फोर्स के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास इन्द्रधनुष की शुरुआत!      भारतीय वायु सेना (आई ए एफ) और ब्रिटेन के रॉयल एयर फोर्स (आर ए एफ) ने 24 फरवरी 2020 कोवायु सेना का युध्याभ्यास सेण्टर हिंडन पर इंद्रधनुष युद्धाभ्यास के पांचवें संस्करण की संयुक्त रूप से शुरुआत की।

Article 370 effect in Jammu & Kashmir – 73% drop in Army Personnel’s Martyrdom.

73% drop in Martyrdom of Security Force Personnel in Jammu & Kashmir since the Abrogation of Article 370: Shri G. Kishan Reddy in Rajya Sabha.Article 370 effect in Jammu & Kashmir - 73% drop in Army Personnel’s Martyrdom.Shri G. Kishan Reddy- Union Minister of State for Home Affairs,

भारत को टुकड़े करने की मनसा वाले ‘शर्जील इमाम’ गिरफ्तार-देशद्रोह का मामला दर्ज!

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी(AMU) व् दिल्ली के जवाहरलाल नेहेरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शर्जील इमाम- जिसने पिछले कुछ दिनों से भारत को टुकड़े करने की मनसा रखने वाले वर्गों को एकजुट करने के उद्देश से देशविरोधी भारकाऊ भाषण दे रहे थे; ऐसे मूल बिहार प्रान्त के निवासी ‘शर्जील इमाम’ आज बिहार के जहानावाद से गिरफ्तार हुए!

महाराष्ट्र ग्राम सामाजिक परिवर्तन अभियानाची शुभारम्भ जालना जिल्हा येथे!

महाराष्ट्र ग्राम सामाजिक परिवर्तन अभियानाची शुभारम्भ जालना जिल्हा येथे!मासिक पाळी जनजागृती व मोफत सॅनिटरी पॅड वाटप उपक्रम्याचा माध्यमातून जालना जिल्हा येथे महाराष्ट्र ग्राम सामाजिक परिवर्तन अभियानाची शुभारम्भ झालेल्या आहेत!जालना येथे महाराष्ट्र ग्राम सामाजिक परिवर्तन अभियान टाकळी रंगोपत, मंत्री हॉस्पिटल, परतूर, लालबहादूर शास्त्री विद्यालय संकुल्यात ह्या कार्यक्रम्याचा आयोजन गेल्या १७ जनवरी २०२० मध्ये झालेल्या आहेत !

नागरिकता कानून(CAA) को लेकर भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह के नेतृत्व में जनजागरण अभियान

नागरिकता कानून(CAA) को लेकर भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह के नेतृत्व में जनजागरण अभियान की शुरुआत! नागरिकता कानून सम्बन्ध में अभियान के नेतृत्व की जिम्मेदारी प्रमुख नेताओ के जिम्मे पर दिया गया है! नागरिकता कानून अर्थात CAA को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बॉलीवुड हस्तियों के बीच मुंबई में हुई मीटिंग!

अमेरिकी हमले में ईरानी कमांडर की मौत पर भारत ने दिया-संयम व् शांति बरतने का सन्देश!

अमेरिकी हमले में ईरानी कमांडर की मौत पर भारत ने दिया-संयम व् शांति बरतने का सन्देश!ईरान में अमेरिकी हामले में इरानी जनरल की मौत के बाद के बाद भारत की विदेश मंत्रालय नेसंयम व् शांति बरतने का सन्देश दिया है!

C A A (Citizenship Amendment Act) को ऑनलाइन कर सकती है मोदी सरकार!

केरल जैसा कदम ना उठा पाएं दूसरे राज्य, CAA को ऑनलाइन कर सकती है मोदी सरकार: CAA को लागू करने में किसी तरह का अवरोध ना हो, इसको लेकर अब CAA को पूरी तरह से ऑनलाइन करने की तैयारी चल रही है.

Most Read

“पारदर्शी कराधान – ईमानदार का सन्मान” प्लैटफ़ार्म का उदघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी जी!

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री, श्री नरेन्‍द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अति महत्वपूर्ण योजना की शुभारंभ करेंगे । सी बी डी टी ने हाल के वर्षों में प्रत्यक्ष करों में कई प्रमुख या बड़े कर सुधार लागू किए हैं।

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण! डॉ. स्वप्नील बी. मंत्री समाज विकास संवाद!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा! DIAT ने "AASHRAY" नाम के कोविद -19 रोगियों के लिए मेडिकल बेड आइसोलेशन सिस्टम विकसित किया है वर्तमान महामारी में, कोविड ​​19 संक्रमित रोगियों की निरंतर वृद्धि के कारण, बेड की संख्या की आवश्यकता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

फ़ेक सोश्ल मीडिया रैकेट से सावधान! सिंगर बादशाह ने फर्जी फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए खर्च किए 75 लाख रुपये!

सिंगर बादशाह फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स रैकेट केस! रप्पर ने खर्च किया 75 लाख रुपये,  अपनी म्यूजिक विडियो प्रमोशन के लिए! आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि सनसनीखेज सोशल मीडिया रैकेट में अपनी जांच जारी रखते हुए, फर्जी 'अनुयायियों और पसंद' बनाने से जुड़े मुंबई पुलिस ने रैपर आदित्य सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह सहित कम से कम 20 प्रमुख हस्तियों की जांच की है।