Advertisement
Home समाज विकास तरुनोदय

तरुनोदय

पाकिस्तान के एकमात्र हिंदू क्रिक्केटर दानिश कनेरिया को झेलना परता था बद्सलुखी-शोएब अख़्तर का खुलाशा!

पाकिस्तान के एकमात्र हिंदू क्रिक्केटर दानिश कनेरिया को झेलना परता था बद्सलुखी-शोएब अख़्तर का खुलाशा!स्पस्ट वक्ता माने जाने वाले मशहूर पाकिस्तानि क्रिक्केटर जिन्हें समपर्ण क्रिकेट विश्व रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जानते है ; ऐसे पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख़्तर ने एक सनसनीखेज़ बयान में खुलाशा किया कीपाकिस्तान के सबक समय के एकमात्र हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया को आपने ही टीम के सहयोगी खिलारो के और से झेलना परता था अत्यंत बुरा बर्ताव ;

सी-टेट रिजल्ट(CTET Result 2019) घोषित हुआ, यहाँ पर देख सकते है आपके रिजल्ट!

सी-टेट रिजल्ट(CTET Result 2019) घोषित हुआ, यहाँ पर देख सकते है आपके रिजल्ट!केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सी-टेट (CTET) दिसंबर 2019 पिछले 8 दिसंबर संपन्न हुआ था।इस परीक्षा में CBSE के आँकरो के मुताबिक 28.32 लाख परिक्ष्यार्थी ने हिस्सा लिया!इस परीक्षा की उत्तर पत्र पिछले 22 दिसंबर 2019 को जारी की गयी थी एवं किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम दिनांक 25 दिसंबर 2019 को रखा गया था

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज ऑल राउंडर वर्नन फिलैंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दिया ! 

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज ऑल राउंडर वर्नन फिलैंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दिया है विश्व क्रिकेट के एक बेहतरीन सितारा माने जाने वाले वर्नन फिलैंडर; जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाज ऑल राउंडर के रूप से क्रिकेट के मैदान में;एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रदर्शन कर आपने देश दक्षिण अफ्रीका कोअनेक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्पर्धा में भरी जीत दिलाने में खूब कारगर साबित हुए ;आखिर में वर्नन फिलैंडर ने बड़ते उम्र एवं फिटनेस के चलते अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा कर ही दिया है।इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद से ही वर्णन फिलैंडर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सम्पूर्ण अवसर लेंगे

क्रिकेट विश्वकाप २०१९ में टीम इंडिया के 15 सक्षम खिलाड़ि करेंगे फिर से बाजिमात!

साल २०१९ की क्रिकेट विश्वकाप इस बार इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे  है ,सोमवार को इस प्रतियोगिता के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का घोषणा किया गया है।इस टीम के कप्तान होंगे विरत कोहली ; एवं उनके सहयोगी रहेंगे रोहित शर्मा !

Fubo Tv Live Streamed Real Madrid Win over Celta Vigo in LaLiga Soccer Clash

#RealMadrid improves #LaLiga position, Zidane Returns to Madrid & deliver win over Celta Vigo , Gareth Bale & Isco performed well.

कंप्यूटर से भी तेज ”वीणा वादिनी स्कूल” के बच्चे – दोनों हाथों से एक साथ लिखते हैं पांच भाषाएं

कंप्यूटर के की-बोर्ड से भी तेज वीणा वादिनी पब्लिक स्कूल के बच्चेदोनों हाथों से एक साथ लिखते हैं पांच भाषाएं 

भारत बना बिजली, स्टील,गाड़ी व् मोबाइल उत्पादन में सर्वोत्तम-“न्यू इंडिया”का सपना हो रहा साकार!

"सबका साथ-सबका विकास" की नीति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनवरत प्रयास से देश विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है और भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। विश्व बैंक ने भी भारत के आर्थिक संकेतकों को बेहतर माना है।

मुंबई के समंदर पर गौरवी का कीर्तिमान प्रदर्शन-मंत्री जय कुमार रावल ने वाहबाई

14 साल की किशोरी गौरवी सिंघवी  ने मंगलवार को समुद्र में जुहू से गेटवे ऑफ इंडिया की 47 किलोमीटर की दूरी तैर करके तय की। गौरवी के इस अद्वतीय कारनामे के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने उसका गेटवे ऑफ इंडिया पर स्वागत किया।

राजधानी दिल्ली में प्रथम ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम का शुभारंभ होगा

31 जनवरी, 2018 को नई दिल्‍ली के इंदि‍रा गांधी स्‍टेडियम में स्‍कूली खेलों के प्रथम ‘खेलो इंडिया’ प्रतियोगिता  कार्यक्रम का शुभारंभ होगा !“खेल के द्वारा युवा विकास” के निति पर अंकित ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम का उद्देश्‍य जमीनी स्‍तर पर खेल संस्‍कृति को पुनर्जीवित करना है।

महाराष्ट्र में अनाथ बच्चों को शिक्षा और नौकरी में मिला एक प्रतिशत आरक्षण

अपने वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने राज्य के अनाथ बच्चों को सरकारी  शिक्षा और नौकरी  में एक प्रतिशत आरक्षण दिया है। पिछले बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने इस महत्वपूर्ण प्रस्ताव को मंजूरी दते हुए राज्य के अनाथ बच्चों को न्याय दिया है।

राष्ट्रपति कोविंद जी आएंगे रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी-उद्घाटन करेंगे आर्थिक विकास सम्मलेन का !

भारत की राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी आपने कर कमलो द्वारा आनेवाले 14 जनुवारी को मुम्बई स्थित, संघ विचार धारा से अनुप्रेनित आर्थिक ,सामाजिक व् मानव सम्पद विकास क्षेत्र की शोधकारी संस्था रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी द्वारा आयोजित गणतांत्रिक आर्थिक विकास सम्मेलन की उद्घाटन करेंगे !

लखनोऊ सजेगी अटल जी की कविता अलंकृत अटल गीत गंगा से-अमरजीत मिश्र

भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन इस बार उत्तर प्रदेश कीराजधानी में अलग अंदाज में मनाया जाएगा। 25 दिसंबर को उनके जन्मदिवस परउनके कवि रूप को याद किया जाएगा।

Most Read

Amazon Prime Video App Saves your Entertainment Bill.

Amazon Prime Video App Saves your Home Entertainment Bill. By, Rocky- The Techie Gadgets Samvad, Samaj Vikas Samvad. As corona pandemic locked almost entire globe within home confinement...

बॉलीवुड की मशहूर डांस गुरु निर्मला नागपाल उर्फ सरोज खान की मुंबई मे निधन।

बॉलीवुड की मशहूर डांस गुरु निर्मला नागपाल उर्फ सरोज खान की मुंबई मे निधन। समाज विकास संवाद! मुंबई, बॉलीवुड की मशहूर डांस गुरु निर्मला नागपाल उर्फ सरोज...

नियमित योग अभ्यास दूर करूँ सकते करोना महामारी संबंधित मानसिक तनाव।

नियमित योग अभ्यास दूर करूँ सकते करोना महामारी संबंधित मानसिक तनाव। "मानसिक तनाव व त्यावरील सोपे उपाय व योगासने" धावपळीच्या युगात मानसिक तणाव ही एक समस्या झाली आहे, चिंता किंवा तणाव आपल्या आरोग्यवर खूप परिणाम करते। तणावामुळे खालील समस्या घेरतात-

कोरोना कोरोंटेन सेंटर निजी सोसाइटी मे होगी आसान-सांसद गोपाल शेट्टी की सुझाव।

कोरोना क़ोरांतिन सेंटर निजी सोसाइटी मे होगी आसान-सांसद गोपाल शेट्टी ने पिछले दिनों मे मुंबई महानगर पालिका को दिये इस अनोखा सुझाव।  कोरोना महामारी का संकट भयावह है ही , परंतु उससे अधिक मुंबई की स्थिति अस्पतालों में बेड ना मिलने की भयावह है । ऐसे में इसी महीने जून के आरंभ में उत्तर मुंबई के सांसद श्री गोपाल शेट्टी ने एक अनूठा उपाय ढूंढ निकाला!