Home समाज विकास तरुनोदय

तरुनोदय

“कैंसर जागरुकता अभियान” के लिये “नकटी आजी” की लेखिका ने लोकार्पण से जुटे धनराशी का किया अर्पण!

“कैंसर जागरुकता अभियान” के लिये “नकटी आजी” की लेखिका ने लोकार्पण से जुटे धनराशी का किया अर्पण!लोकप्रिय कहानी संग्रह "नकटी आजी" की लेखिका श्रीमती रेखा रावल ने इंदौर शहर की कमिश्नर; आकाश त्रिपाठी की मौजूदगी में इस पुस्तिका की लोकार्पण से मिली 1.08 लाख रुपये आपने संस्था के माध्यम से समाज हित में “कैंसर जागरुकता अभियान” की मुहीम चलने वाले  "नो टू एडिक्शन सोसायटी" के अध्यक्ष डॉ. अरुण अग्रवाल को अर्पण किये।

जागतिक महिला दिवस! महिलओं के साथ हो रहे लैंगिक भेदभाव वैश्विक चुनोती- स्मृति ईरानी

जागतिक महिला दिवस! महिलओं के साथ हो रहे लैंगिक भेदभाव वैश्विक चुनोती- स्मृति ईरानीमहिला और बाल विकास मंत्रालय तथा विश्‍व बैंक द्वारा आज नई दिल्‍ली में ‘’काम का भविष्‍य : भारत के श्रम-बल में महिलाएं’’ विषय पर एक परिचर्चा   का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय  महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमति स्‍मृति जुबिन ईरानी व विश्‍व बैंक के कंट्री डॉयरेक्‍टर डॉ. जुनैद कमल अहमद द्वारा किया गया!

जबलपुर केन्‍द्रीय विद्यालय के सातवी कक्ष्या के छात्र हर्ष पंडित ने 900 किलोमीटर मैराथन दौर पूरी की!

जबलपुर केन्‍द्रीय विद्यालय के सातवी कक्ष्या के छात्र हर्ष पंडित ने 18 दिनों में 900 किलोमीटर मैराथन दौर पूरी की!केन्‍द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने केन्‍द्रीय विद्यालय के छात्र हर्ष पंडित को एक नेक संकल्‍प के साथ जबलपुर से दिल्‍ली तक दौड़ लगाने के प्रयासों लगाने के लिए सम्‍मानित किया!केन्‍द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने  नई दिल्‍ली में केन्‍द्रीय विद्यालय संख्‍या 2, जी सी एफ जबलपुर के सातवीं कक्षा के छात्र हर्ष पंडित से मुलाकात की।

Mumbai’s Navy School student becomes the youngest girl to summit Mount Aconcagua.

The student from Mumbai Navy Children School becomes the youngest girl to summit Mount Aconcagua in South America.Mumbai's Navy School student becomes the youngest girl to summit Mount Aconcagua.A young class VII student of Navy Children School (NCS), Mumbai;

पाकिस्तान के एकमात्र हिंदू क्रिक्केटर दानिश कनेरिया को झेलना परता था बद्सलुखी-शोएब अख़्तर का खुलाशा!

पाकिस्तान के एकमात्र हिंदू क्रिक्केटर दानिश कनेरिया को झेलना परता था बद्सलुखी-शोएब अख़्तर का खुलाशा!स्पस्ट वक्ता माने जाने वाले मशहूर पाकिस्तानि क्रिक्केटर जिन्हें समपर्ण क्रिकेट विश्व रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जानते है ; ऐसे पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख़्तर ने एक सनसनीखेज़ बयान में खुलाशा किया कीपाकिस्तान के सबक समय के एकमात्र हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया को आपने ही टीम के सहयोगी खिलारो के और से झेलना परता था अत्यंत बुरा बर्ताव ;

सी-टेट रिजल्ट(CTET Result 2019) घोषित हुआ, यहाँ पर देख सकते है आपके रिजल्ट!

सी-टेट रिजल्ट(CTET Result 2019) घोषित हुआ, यहाँ पर देख सकते है आपके रिजल्ट!केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सी-टेट (CTET) दिसंबर 2019 पिछले 8 दिसंबर संपन्न हुआ था।इस परीक्षा में CBSE के आँकरो के मुताबिक 28.32 लाख परिक्ष्यार्थी ने हिस्सा लिया!इस परीक्षा की उत्तर पत्र पिछले 22 दिसंबर 2019 को जारी की गयी थी एवं किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम दिनांक 25 दिसंबर 2019 को रखा गया था

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज ऑल राउंडर वर्नन फिलैंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दिया ! 

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज ऑल राउंडर वर्नन फिलैंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दिया है विश्व क्रिकेट के एक बेहतरीन सितारा माने जाने वाले वर्नन फिलैंडर; जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाज ऑल राउंडर के रूप से क्रिकेट के मैदान में;एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रदर्शन कर आपने देश दक्षिण अफ्रीका कोअनेक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्पर्धा में भरी जीत दिलाने में खूब कारगर साबित हुए ;आखिर में वर्नन फिलैंडर ने बड़ते उम्र एवं फिटनेस के चलते अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा कर ही दिया है।इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद से ही वर्णन फिलैंडर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सम्पूर्ण अवसर लेंगे

वर्ल्ड कप में भारत- शिखर धवन के बाद विजय शंकर को भी लगी चोट, मयंक को मौका

वर्ल्ड कप में भारत- शिखर धवन के बाद विजय शंकर को भी लगी चोट, मयंक को मौका! घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की तरफ से खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज है मयंक ।मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके है ,दोनों टेस्ट में उन्हों दो अर्धशतक भी लगाये है !परन्तु, एक दिवसीय मैच में उन्हें वर्ल्ड कप में ही पेहल मौका मिलने वाला होगा !

क्रिकेट विश्वकाप २०१९ में टीम इंडिया के 15 सक्षम खिलाड़ि करेंगे फिर से बाजिमात!

साल २०१९ की क्रिकेट विश्वकाप इस बार इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे  है ,सोमवार को इस प्रतियोगिता के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का घोषणा किया गया है।इस टीम के कप्तान होंगे विरत कोहली ; एवं उनके सहयोगी रहेंगे रोहित शर्मा !

Fubo Tv Live Streamed Real Madrid Win over Celta Vigo in LaLiga Soccer Clash

#RealMadrid improves #LaLiga position, Zidane Returns to Madrid & deliver win over Celta Vigo , Gareth Bale & Isco performed well.

कंप्यूटर से भी तेज ”वीणा वादिनी स्कूल” के बच्चे – दोनों हाथों से एक साथ लिखते हैं पांच भाषाएं

कंप्यूटर के की-बोर्ड से भी तेज वीणा वादिनी पब्लिक स्कूल के बच्चेदोनों हाथों से एक साथ लिखते हैं पांच भाषाएं 

भारत बना बिजली, स्टील,गाड़ी व् मोबाइल उत्पादन में सर्वोत्तम-“न्यू इंडिया”का सपना हो रहा साकार!

"सबका साथ-सबका विकास" की नीति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनवरत प्रयास से देश विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है और भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। विश्व बैंक ने भी भारत के आर्थिक संकेतकों को बेहतर माना है।

Most Read

“पारदर्शी कराधान – ईमानदार का सन्मान” प्लैटफ़ार्म का उदघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी जी!

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री, श्री नरेन्‍द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अति महत्वपूर्ण योजना की शुभारंभ करेंगे । सी बी डी टी ने हाल के वर्षों में प्रत्यक्ष करों में कई प्रमुख या बड़े कर सुधार लागू किए हैं।

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण! डॉ. स्वप्नील बी. मंत्री समाज विकास संवाद!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा! DIAT ने "AASHRAY" नाम के कोविद -19 रोगियों के लिए मेडिकल बेड आइसोलेशन सिस्टम विकसित किया है वर्तमान महामारी में, कोविड ​​19 संक्रमित रोगियों की निरंतर वृद्धि के कारण, बेड की संख्या की आवश्यकता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

फ़ेक सोश्ल मीडिया रैकेट से सावधान! सिंगर बादशाह ने फर्जी फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए खर्च किए 75 लाख रुपये!

सिंगर बादशाह फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स रैकेट केस! रप्पर ने खर्च किया 75 लाख रुपये,  अपनी म्यूजिक विडियो प्रमोशन के लिए! आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि सनसनीखेज सोशल मीडिया रैकेट में अपनी जांच जारी रखते हुए, फर्जी 'अनुयायियों और पसंद' बनाने से जुड़े मुंबई पुलिस ने रैपर आदित्य सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह सहित कम से कम 20 प्रमुख हस्तियों की जांच की है।