Home धर्म ज्योतिष

ज्योतिष

प्राचीन भारत के मान्यता – सात महामानव जो हजारों वर्षों से हैं जीवित

भारतीय हिंदू इतिहास, पुराण और प्रमुख ग्रंथो के अनुसार इस दुनिया मैं ऐसे सात व्यक्ति हैंजो चिरंजीवी हैं। मतलब इन्हे अमरता का वरदान प्राप्त है ये सभी दिव्य और आलोकिक शक्तियोंसे पूर्ण संपन्न हैं और ये महामानव या महापुरुष किसी न किसी वचन या शाप से बंधे हुए हैं।हिन्दू इतिहास के अनुसार योग में जिन अष्ट सिद्धियों की बात कही या लिखी गई हैवे सारी अदभुद शक्तियाँ इनके पास हैं।

आध्यात्म व परंब्रह्म एक अदृश्य शक्ति – निराकार मार्ग ही है सर्वोच्च मार्ग

आध्यात्म व परंब्रह्म एक अदृश्य शक्ति - निराकार मार्ग ही है सर्वोच्च मार्गसाथियों, ये सृष्टि एक अनुपम व अदभुत शक्ति के प्रभाव से चल रही है, जिसे आध्यात्म में परंब्रह्म अथवा निरंकार अथवा निराकार अथवा अदृश्य शक्ति के रूप में जाना जाता है। ये अदृश्य शक्ति इतनी ताक़तवर है कि इसकी थाह पाना,इससे पार पाना या वश में कर पाना साधारण मनुष्य के लिए संभव ही नहीं है।

तुलसी की पौधे हमे आनेवाले अच्छे, बुरे समय का अग्रिम सुचना देती है!

तुलसी की पौधे हमे आनेवाले अच्छे, बुरे समय का अग्रिम सुचना देती है!क्या आपने कभी इस बात पर ध्यान दिया कि आपके घर, परिवार या आप पर कोई मुसीबतआने वाली होती है तो उसका असर सबसे पहले आपके घर में स्थित तुलसी के पौधे पर होता है।आप उस पौधे का कितना भी ध्यान रखें धीरे-धीरे वो पौधा सूखने लगता है।तुलसी का पौधा ऐसा है जो आपको पहले ही बता देगा कि आप पर या आपके घर परिवार कोकिसी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

ग्रहराज सूर्य – आज हम चर्चा करेंगे नवग्रहो के राजा सूर्यदेव की!

सृष्टि रचना के समय ब्रह्मा जी के पुत्र मरीचि हुए जिनके पुत्र ऋषि कश्यप का विवाहअदिति से हुआ | अदिति ने घोर तप द्वारा भगवान् सूर्य को प्रसन्न किया जिन्होंनेउसकी इच्छा पूर्ति केलिए सुषुम्ना नाम की किरण से उसके गर्भ में प्रवेश किया |गर्भावस्था में भी अदिति चान्द्रायण जैसे कठिन व्रतों का पालन करती थी |

Most Read

“पारदर्शी कराधान – ईमानदार का सन्मान” प्लैटफ़ार्म का उदघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी जी!

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ के लिए प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री, श्री नरेन्‍द्र मोदी 13 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अति महत्वपूर्ण योजना की शुभारंभ करेंगे । सी बी डी टी ने हाल के वर्षों में प्रत्यक्ष करों में कई प्रमुख या बड़े कर सुधार लागू किए हैं।

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण

नव आत्मनिर्भर भारताचे नवे शैक्षणिक धोरण! एकविसाव्या शतकाला साजेशी असे नवीन शैक्षणिक धोरण! डॉ. स्वप्नील बी. मंत्री समाज विकास संवाद!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा!

कोरोना रोगियों को “आश्रय मेडिकल बेड” की मिलेंगे सहारा! DIAT ने "AASHRAY" नाम के कोविद -19 रोगियों के लिए मेडिकल बेड आइसोलेशन सिस्टम विकसित किया है वर्तमान महामारी में, कोविड ​​19 संक्रमित रोगियों की निरंतर वृद्धि के कारण, बेड की संख्या की आवश्यकता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

फ़ेक सोश्ल मीडिया रैकेट से सावधान! सिंगर बादशाह ने फर्जी फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए खर्च किए 75 लाख रुपये!

सिंगर बादशाह फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स रैकेट केस! रप्पर ने खर्च किया 75 लाख रुपये,  अपनी म्यूजिक विडियो प्रमोशन के लिए! आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि सनसनीखेज सोशल मीडिया रैकेट में अपनी जांच जारी रखते हुए, फर्जी 'अनुयायियों और पसंद' बनाने से जुड़े मुंबई पुलिस ने रैपर आदित्य सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह सहित कम से कम 20 प्रमुख हस्तियों की जांच की है।